सुहाने मौसम के साथ शुरू हुआ मई का महीना अब आग बरसाने लगा है। बीते कुछ दिनों से लगातार बढ़ते पारे की वजह से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। ऐसे में गर्मी की वजह से लोगों को अक्सर थकान महसूस होने लगती है।

इस मौसम में ऊर्जावान बने रहने और शरीर में ठंडक बनाए रखने के लिए लोग ठंडी चीजें खाना और पीना पसंद करते हैं। घर आपका हाल भी गर्मी की वजह से बेहाल हो चुका है, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी आईस टी के बारे में, जिन्हें पीने से न सिर्फ आपको गर्मी से राहत मिलेगी.

पाइनएप्पल आईस टी

गर्मियों के मौसम में अगर आप खुद को ऊर्जावान बनाए रखना चाहते हैं, तो पाइनएप्पल आईस टी एक बढ़िया विकल्प होगी। इसे बनाना बेहद आसान है। घर पर ही इसे तैयार करने के लिए आपको पाइनएप्पल जूस को ब्लैंड करने के बाद इसमें बर्फ के टुकड़े और स्वादानुसार नमक डालें। इसके बाद इसमें ग्रीन मिलाकर और पुदीने के पत्ते से गार्निश कर सर्व करें।

नींबू आईस टी

नींबू और पुदीने की चाय बनाने के लिए पानी में ग्रीन टी, नींबू का रस और बर्फ के कुछ टुकड़े डालकर मिलाएं। आप इसमें पाइनएप्पल जूस या शहद भी मिला सकते हैं। अब इसमें पुदीने के पत्ते डालकर गार्निश करें और गर्मी में ठंडा-ठंडा सर्व करें।

वॉटरमेलन आईस टी

गर्मियों के मौसम में मार्केट में काफी तरबूज मिलते हैं। आप इन तरबूजओं का इस्तेमाल खाने के अलावा आईस टी बनाने के लिए भी कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए तरबूज को ऑरेंज पल्प के साथ ब्लैंड करें और फिर ग्रीन टी बनाएं। अब इसमें पल्प मिक्स करें और सर्विस ग्लास में इस मिश्रण को डालकर इस में नींबू का रस, बर्फ के टुकड़े और पुदीने के पत्ते मिलाकर सर्व करें।

मैंगो आईस टी

फलों का राजा आम भी गर्मियों के मौसमी फलों में शामिल है। इस मौसम में कई किस्म के आम खाने को मिलते हैं। आम के शौकीन लोग इस मौसम में बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आम की आईस टी भी बनाई जाती है। अगर नहीं तो इस समर सीजन आप गर्मी से राहत पाने के लिए मैंगो आईस टी ट्राई कर सकते हैं।