भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में आखिरी ओवर में 6 विकेट से जीत मिली है. इस टी20 मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से कोई भी बल्लेबाज एक भी छक्का नहीं लगा पाया. वहीं, भारत की 13 ओवर्स और न्यूजीलैंड की तरफ से 17 ओवर स्पिनर्स ने किए. मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे भी पिच पर भड़के हुए नजर आए. अब लखनऊ के पिच क्यूरेटर पर बड़ा एक्शन लेते हुए BCCI ने बर्खास्त कर दिया है, लेकिन पिच क्यूरेटर ने ये पिच किसके कहने पर तैयार की इसका खुलासा हो गया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में.  

इनके कहने पर तैयार हुई थी पिच 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक लखनऊ की पिच क्यूरेटर ने टीम मैनेंजमेंट के कहने पर तैयार की थी. क्यूरेटर ने खेल के लिए काली मिट्टी की दो पिचें पहले ही तैयार कर ली थीं. हालांकि, मैच से तीन दिन पहले टीम प्रबंधन के अंतिम समय के अनुरोध पर क्यूरेटर को इसके बजाय लाल मिट्टी से बनी एक नई पिच तैयार करने के लिए कहा गया था. थोड़े समय में पिच को ठीक तरह से तैयार नहीं किया जा सका और वह धीमी हो गई, इसी वजह से पिच से स्पिनर्स को मदद मिली. लखनऊ में पिच क्यूरेटर को अब ग्वालियर के संजीव अग्रवाल द्वारा बदल दिया गया है, ताकि मार्च में IPL में होम एंड अवे फिक्स्चर की वापसी से पहले इसे तैयार किया जा सके. 

हार्दिक पांड्या ने की थी आलोचना 

दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि यह एक सदमा देने वाली पिच थी. मैं किसी भी पिच के लिए तैयार हूं, लेकिन लखनऊ की पिच टी20 क्रिकेट के लिए नहीं बनी थी. वहीं, भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी खराब पिच को लेकर सवाल उठाए हैं.