Recruitment 2023: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 18 से 30 साल तक की उम्र के उम्मीदवार 24 मार्च रात तक या उससे पहले ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कुल 71 पदों पर भर्ती होगी

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर- 10 पद
टैक्स असिस्टेंट- 32 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ- 29 पद

आयु सीमा
भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

जबकि टैक्स असिस्टेंट, एमटीएस के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए।

सैलरी
इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पद पर नियुक्त हुए उम्मीदवार को पे लेवल 7 के तहत 44,900 रुपए से लेकर 1,42,400 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।
टैक्स असिस्टेंट पद पर नियुक्त हुए उम्मीदवार को पे लेवल 4 के तहत 25,500 रुपए से लेकर 81,100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।
मल्टी टास्किंग स्टाफ पद पर नियुक्त हुए उम्मीदवार को पे लेवल 1 के तहत 18,000 रुपए से लेकर 56,900 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।

योग्यता
भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।
टैक्स असिस्टेंट- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री हो।
मल्टी-टास्किंग स्टाफ- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

ऑफलाइन करना होगा आवेदन
71 पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में करना होगा। इसके आवेदन फॉर्म को आधिकारिक वेबसाइट- www.incometaxbengaluru.org पर जाकर कर डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म को भरने के बाद उम्मीदवारों को इस पते पर भेजना होगा। 
Commissioner of Income Tax (Admin and TPS), 0/0 Principal Chief Commissioner of Income Tax, Karnataka and Goa Region, Central Revenue Building, No. 1, Queens Road, Bengaluru, Karnataka-560001

भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लिक करें