पंजाब में देर रात मौसम बदल गया। तेज आंधी के कारण कई जगहों पर पेड़ गिर गए। बठिंडा में बीती रात आई तेज आंधी से कारों के ऊपर पेड़ गिर गए। जिससे कारों का काफी नुकसान हो गया। इसके अलावा पुलिस लाइन के पास लगे एडवरटाइजमेंट पोल भी तेज आंधी उखड़ गए। आंधी के कारण लुधियाना के सिंगार सिनेमा रोड पर बिजली का पोल गिर गया। 

मुक्तसर में बुधवार रात दस बजे तेज आंधी के साथ शुरू हुई जोरदार बारिश से जिले में दो सौ से अधिक बिजली के खंभे और लगभग पंद्रह ट्रांसफार्मर गिर गए। वहीं बिजली के तारों का भी भारी नुकसान हुआ है। जिसे दुरुस्त करने में पावरकॉम अधिकारी व कर्मचारी जुटे हुए हैं। 

शहर के गांधी नगर में गुरुद्वारा सांझीवाल साहिब के पास पावरकॉम के दो बिजली के खंभे और आसपास के दो-तीन पेड़ टूट कर गिर गए। गनीमत यह रही कि जब बिजली के पोल और पेड़ गिरे तब रात होने के चलते यहां से कोई गुजर नहीं रहा था। वहीं रात दस बजे से बंद हुई बिजली सप्लाई अनेकों क्षेत्रों में दोपहर तक चालू नहीं हो पाई है। जिस कारण अधिकतर लोग पानी को भी तरस गए। 

मुक्तसर में 13 एमएम बरसात दर्ज की गई है। जिस कारण शहर में निचले क्षेत्रों में वर्षा का पानी भर गया। बैंक रोड, सदर बाजार, कोटली रोड, आदर्श नगर, बाग वाली गली, गोनियाना रोड, मौड़ रोड, अबोहर रोड के कुछ निचले क्षेत्रों में जहां पानी भर गया, वहीं नए बने ओवरब्रिज के ऊपर जहां अभी प्रीमिक्स का काम अधूरा पड़ा है उतनी जगह पर भी पानी भरा दिखाई दिया।

पावरकॉम के एसई मोहतम सिंह के अनुसार जिले में सबसे अधिक बिजली के खंभे गिर गए हैं। अभी तक करीब 150 खंभे तो सिर्फ लंबी क्षेत्र में गिरने की बात सामने आई हैं। वहीं बिजली सप्लाई चालू करने के करीब चार सौ कर्मचारी सुबह से ही लगे हुए हैं ताकि खंभों को दोबारा खड़ा कर बिजली सप्लाई सुचारु की जा सके। 

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को सूबे में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अगले तीन दिन सूबे के पारे में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन इसके बाद 2-3 डिग्री की वृद्धि दर्ज की जा सकती है। बुधवार को पंजाब के तापमान में 0.7 डिग्री का उछाल दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.1 डिग्री अधिक रहा।