नई दिल्ली। शाहबाद डेयरी इलाके की रहने वाली 16 वर्षीय साक्षी हत्याकांड में आरोपित साहिल ने बड़ा राजफाश किया है। उसने बताया कि साक्षी का एक दबंग दोस्त उसे धमकी दे रहा था और साक्षी से दूर रहने को कह रहा था। इस वजह से गुस्से में आकर उसने साक्षी की ही हत्या कर दी।पुलिस ने इस मामले में और भी जानकारी के लिए साहिल को दो दिन के रिमांड पर लिया है। साहिल ने वारदात के बाद रिठाला इलाके में हत्या में प्रयुक्त चाकू फेंकने की बात कही है। उसको बरामद करना है। इसके अलावा पुलिस को इस हत्याकांड में और भी किरदारों के बारे में भी पता चला है, उनसे भी कड़ियां जोड़ी जा रही है।

साक्षी की डांट से भी था नाराज

पुलिस को जानकारी मिली है कि रविवार सुबह फोन पर हुई बातचीत के दौरान साक्षी ने साहिल खान को बुरी तरह डांट लगाई थी। उसके मन में इसका भी गुस्सा था। हत्या के लिए चाकू का बंदोबस्त करने के बाद साहिल पहले अपने दो दोस्तों से मिला था।

हत्यारे को छह माह में फांसी मिले

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि साक्षी के हत्यारे को छह महीने के भीतर फांसी की सजा मिले, इस दिशा में सरकार और कोर्ट को काम करना चाहिए। दिल्ली में महिला और बच्चियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री को आपात बैठक बुलानी चाहिए। शिक्षा मंत्री आतिशी ने साक्षी के स्वजन से मुलाकात की और सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार आपके साथ है।

साक्षी के परिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आर्थिक सहायता का एलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि साक्षी के परिवार को दिल्ली सरकार 10 लाख रुपये की सहायता राशि देगी और कोर्ट से आरोिपत को कड़ी सजा दिलाने की पूरी कोशिश करेगी। इसके लिए बड़े से बड़े वकील को खड़ा किया जाएगा।