गुजरात एटीएस ने पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में ओडिशा के सरोजकुमार सीमांचल मालू को गिरफ्तार किया है। मामले में अब तक 16 से ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इससे पहले, पेपर लीक का मामला सामने के आने के बाद सरकार ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था।

पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती के लिए परीक्षा 29 जनवरी को सुबह 11 बजे निर्धारित थी। इसके लिए 9.50 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, उम्मीदवारों के लिए जीएसआरटीसी बसों में मुफ्त वापसी यात्रा की घोषणा की गई थी।

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के प्रभारी अध्यक्ष संदीप कुमार ने पेपर लीक होने पर कहा कि 29 जनवरी की सुबह पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा था। पूछताछ के दौरान उसने पेपर लीक होने का खुलासा किया। अब तक 15 आरोपित पकड़े जा चुके हैं। यह किसी संगठित गिरोह का काम प्रतीत होता है।

गुजरात एटीएस पिछले पेपर लीक की घटनाओं से जुड़े लोगों पर लगातार नजर रख रही थी। गुजरात एटीएस के एसपी सुनील जोशी ने बताया था कि वडोदरा से 15 आरोपियों को प्रश्न-पत्रों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया था। मामले में आगे की जांच चल रही है।

इससे पहले, गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड, गांधीनगर ने बताया था कि पुलिस को मिली सूचना के आधार पर एक संदिग्ध इसम को गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से उपरोक्त परीक्षा के प्रश्न-पत्र की एक प्रति मिली थी। मामले में पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई और आपराधिक जांच गहनता से की जा रही है। मामला सामने के बाद गुजरात सरकार के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से गुजरात पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी।