मुरादाबाद | पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी में सफर कर रहे पीतल कारोबारी पर आठ- दस लोगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि आरोपियों ने कारोबारी की दाढ़ी खींची और उनसे धार्मिक नारे लिए लगवाए। इसके बाद मुरादाबाद आउटर पर उन्हें धक्का दे दिया। शुक्रवार रात पीड़ित ने जीआरपी ने थाने में तहरीर दी है।कटघर के पीरजादा निवासी आसिम हुसैन ने बताया कि बृहस्पतिवार रात वह दिल्ली से मुरादाबाद के लिए ट्रेन में सवार हुए थे।

ट्रेन हापुड़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी कि कुछ लोग बोगी में घुस आए। उन्होंने आसिम हसैन को घेर लिया और भक्का-मुक्की कर कपड़े फाड़ दिए।विरोध करने पर आरोपी गाली गलौज करने लगे।मुरादाबाद आउटर पर उन्हें धक्का मारकर गिरा दिया। कारोबारी का कहना है कि वह फटे कपड़ों में पड़े थे, उनके एक परिचित ने अपने कपड़े दिए। शुक्रवार रात कारोबारी परिजनों और परिचितों के साथ जीआरपी थाने पहुंचे और तहरीर दी।

सीओ जीआरपी देवी दयाल ने बताया कि पीड़ित को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।ट्रेन में कारोबारी के साथ हुई मारपीट का कुछ यात्रियों ने मोबाइल से वीडियो बना लिया। वीडियो को ट्वीट कर दिया गया था। ट्वीट में जीआरपी को टैग किया गया था। हरकत में आई जीआरपी ने बरेली में दो आरोपी पकड़ लिए।पूछताछ पर उन्होंने अपना नाम सतीश कुमार निवासी रायबरेली और प्रतापगढ़ निवासी सूरज बताए। सीओ जीआरपी ने बताया कि उन्हें शुक्रवार शाम तक कोई तहरीर नहीं मिलने पर दोनों आरोपियों का शांति भंग में चालान कर दिया।