राजस्थान के 20 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। आंधी, बारिश और बिजली आकाशीय चमकने-गिरने की चेतावनी जारी की गई है। मंगलवार सुबह से ही प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आंधी और बारिश का दौर शुरू हो गया है।

राजस्थान में दक्षिणी पश्चिमी राजस्थान के आसपास के क्षेत्रों में साइक्लोनिक सरकुलेशन और एक ट्रफ़ लाइन राजस्थान से होकर उत्तर प्रदेश तक बनी हुई है। जिसके चलते मारवाड़, दाक्षिणी और पूर्वी राजस्थान में मौसमी हलचलें तेज हो गई हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के 20 जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही आकाशीय बिजली की गरज चमक की भी चेतावनी दी गई है। 30 और 31 मई को आंधी-बारिश की गतिविधियां प्रदेश में जारी रहेंगी।

मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, दौसा, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, पाली, जालौर, सिरोही, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, उदयपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, सवाई माधोपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में बादल गरजने के साथ बारिश होगी। इस दौरान आकाशीय बिजली कड़कने, तेज आंधी आने की भी संभावना है। टोंक, बूंदी और सवाई माधोपुर में ओलावृष्टि होने की भी प्रबल संभावना मौसम विभाग ने जताई है।