जयपुर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ की घोषणा की पालना में आरटीडीसी की होटलों में विशेष छूट मिलेगी. आरटीडीसी की होटलों में विभाग ने अधिस्वीकृत पत्रकारों, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के परीक्षार्थियों और केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों की स्थानांतरण की स्थिति सहित 12 विभिन्न श्रेणियों के लिए आरटीडीसी होटल में ठहरने पर विशेष छूट मिलेगी.

आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने कहा कि हाल ही में की गई विशेष छूट की घोषणा की पालना करते हुए राजस्थान पर्यटन विकास निगम ने आज नोटिफिकेशन जारी कर विशेष छूट को लागू किया. 

इन कैटेगरी के लोगों को छूट मिलेगी

आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने कहा कि इसके तहत भारत रत्न, पद्म भूषण, पद्म विभूषण, पद्मश्री से अलंकृत विभूतियों एवं गैलेंट्री अवार्ड परमवीर चक्र, महावीर चक्र, वीर चक्र, अशोक चक्र, शौर्य चक्र एवं खेल पुरस्कारों के पुरस्कृत अवार्डीज के साथ ही अधिस्वीकृत पत्रकारों, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के परीक्षार्थियों के साथ ही को भी आरटीडीसी की होटल्स में ठहरने पर शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट का लाभ मिलेगा. यह छूट 1 अप्रेल से 31 मार्च तक मान्य रहेगी.

बल्क बुकिंग पर भी विशेष छूट

बता दें आरटीडीसी होटल में 25 से 35 रूम बुकिंग पर 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी, जो कि 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक मान्य होगी. इसी श्रेणी में 1 अक्टूबर से 31 मार्च की अवधि में 20 प्रतिशत की छूट का प्रावधान किया गया है. वहीं 35 से अधिक रूम्स की बुकिंग पर 40 प्रतिशत और 25 प्रतिशत की छूट का प्रावधान किया गया है.