IPL : आईपीएल को शुरू होने में मात्र 2 दिन का समय बचा है। ऐसे में मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट के अनुसार WTC फाइनल के चलते रोहित शर्मा आईपीएल के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में मुंबई इंडियंस की कप्तानी सूर्यकुमार कर सकते हैं। रोहित आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने रिकॉर्ड पांच बार ट्रॉफी जीती है। 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में MI की पांच जीत में से प्रत्येक उनके नेतृत्व में आई।

गौरतलब हो कि दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग के फाइनल के ठीक 9 दिन बाद 2023 के फाइनल में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) लंदन के ओवल में खेला जाए। फाइनल 7 जून से शुरू होगा।

WTC फाइनल के चलते आराम के फैसला

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा फाइनल को देखते हुए आईपीएल के कुछ मैचों में आराम ले सकते हैं। वह टूर्नामेंट में कुछ मैचों में बाहर हो सकते हैं। बता दें कि MI अपने अभियान की शुरुआत रविवार (2 अप्रैल) को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले में करेगा।

सूर्यकुमार कर सकते हैं मुंबई इंडियंस की कप्तानी

अगर रोहित आईपीएल के दौरान आराम करने का फैसला करते हैं तो सूर्यकुमार यादव टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। कीरोन पोलार्ड के संन्यास के बाद सूर्यकुमार को उन्हें यह मौका मिल सकता है। विश्व नंबर 1 टी20I बल्लेबाज को इस साल की शुरुआत में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए भारत का उप-कप्तान नामित किया गया था।