हरियाणा : फतेहाबाद में मंगलवार रात और बुधवार सुबह जमकर बारिश हुई है। बारिश के कारण अनेक स्थानों पर जलभराव की स्थिति रही और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। फतेहाबाद शहर में अनेक स्थानों पर सीवरेज ओवरफ्लो हो गए और गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा। जिले में 17.2 एमएम बारिश हुई है। वहीं यह बारिश फसलों के लिए वरदान साबित हुई है। बारिश से नरमा की फसल को काफी फायदा होगा। फतेहाबाद में अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्युनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नौतपा के अंतिम दिन भी फतेहाबाद में जमकर बारिश हुई। बारिश के कारण फतेहाबाद के पुरानी कचहरी रोड, धर्मशाला रोड, जवाहर चौक, बीघड़ चौक, पपीहा पार्क मार्ग, नागरिक अस्पताल सहित अनेक स्थानों पर जलभराव की स्थिति रही। नागरिक अस्पताल में ईलाज के लिए जाने वाले मरीजों को पानी के बीच से गुजरना पड़ा। शहर में बारिश के कारण मेनहोल भी उफनने लगे। जीटी रोड पर मत्सय पालन अधिकारी व पुराना डीएसपी हाउस के पास दो मेनहोल ओवरफ्लो हो गए और पानी जीटी रोड पर बहने लगा। जिस कारण बीघड़ चौक पर बारिश व सीवरेज का पानी एकत्रित हो गए और बदबू से यहां के दुकानदारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

वहीं दूसरी ओर कृषि विशेषज्ञों के अनुसार, यह बारिश नरमे की फसल के लिए वरदात साबित होगी। जहां-जहां किसानों ने बिजाई की है, वहां पर पौधों में फुटाव आएगा और जहां पौधे निकल चुके हैं, उनकी ग्रोथ बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार, एक जून के बाद से अब मौसम में बदलाव आएगा और तापमान बढ़ेगा।