जिले के गांव गोठड़ा टप्पा डहीना के रहने वाले एक युवक को सरकारी विभाग में नौकरी का झांसा देकर आठ लाख रुपये ठग लिए।ठगी करने का आरोपित व्यक्ति पीड़ित के गांव का ही रहने वाला है। ठगी का मामला वर्ष 2019 का है और पुलिस को अब शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

एडवांस लिए दो लाख रुपये

पुलिस को दी शिकायत में गांव गोठड़ा टप्पा डहीना के रहने वाले श्रवण सिंह ने कहा है कि वर्ष 2019 में उनके गांव का रहने वाला सुरेश कुमार उनके घर आया था। सुरेश ने कहा कि उसके छोटे भाई को सरकारी विभाग में टीए की पोस्ट पर नौकरी लगवा देगा। सुरेश ने नौकरी लगवाने के लिए आठ लाख रुपये मांगे। सुरेश ने कहा कि दो लाख रुपये एड़वांस देने होंगे, जबकि छह लाख रुपये नौकरी लगने के बाद। मार्च 2019 में उन्होंने सुरेश को दो लाख रुपये दे दिए।

ज्वाइनिंग लैटर भी दिया

इसके बाद दस अप्रैल 2020 को सुरेश ने उनको एक ज्वाइनिंग लैटर दिखाया और शेष छह लाख रुपये की राशि भी ले गया। इसके बाद छह महीने बीत जाने के बाद भी नौकरी ज्वाइन नहीं कराई। उन्होंने नौकरी ज्वाइन कराने के लिए कहा तो सुरेश ने बताया कि अभी कोरोना काल चल रहा है। एक साल बाद उन्होंने दोबारा से सुरेश से नौकरी ज्वाइन कराने के लिए कहा लेकिन वह हर बार कोई न कोई बहाना करके टालता रहा।

धमकी देकर भगाया

नौकरी ज्वाइन नहीं कराने पर श्रवण सिंह ने सुरेश से अपने आठ लाख रुपये वापस मांगने शुरू कर दिए, लेकिन वह कोई न कोई बहाना बना कर टालता रहा और उनके साथ अभद्रता से पेश आने लगा। एक दिन सुबह वह उनके घर गए तो एससी-एसटी एक्ट व पत्नी से अभद्रता के झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लेगा। आरोपित ने दोबारा रुपये मांगने आने पर जान से मारने की धमकी भी दी। जब आरोपित ने रुपये नहीं दिए तो श्रवण सिंह ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। डहीना चौकी पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।