कोसली के नया गांव के रहने वाले एक व्यक्ति को राशि दो गुना करने का झांसा देकर एक शातिर व्यक्ति ने एक करोड़ 42 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित द्वारा दिए गए चेक भी बैंक में बाउंस हो गए। आरोपित ने पीड़ित कार भी धोखाधड़ी से हड़प ली और फर्जी कागजात के नाम से किसी अन्य व्यक्ति के नाम करा दी। पुलिस अधीक्षक को शिकायत देने के बाद बृहस्पतिवार को कोसली थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस को दी शिकायत में नया गांव के रहने वाले राजेंद्र सिंह ने कहा है कि महेंद्रगढ़ निवासी गौतम जिंदल से उसकी जान पहचान थी। आरोपित उनके घर भी आता-जाता था। गौतम ने उसे रुपये दोगुना करने और इसके बदले बांड भर कर देने का झांसा दिया। आरोपित ने 11 फरवरी 2020 से लेकर छह फरवरी 2020 तक उनसे एक करोड़ 42 लाख नौ हजार रुपये ले लिए।

उन्होंने यह रकम कई जगहों से उधार उठा कर आरोपित के पास जमा कराई थी। रुपये लेने के बाद गौतम ने यह राशि वापस नहीं लौटाई। लोगों का दबाव आने पर उन्होंने अपनी जमीन बेच कर लोगों की उधारी चुकता कर दी। पांच जून 2021 को आरोपित ने उन्हें तीन चेक दिए। ये चेक बैंक में जमा कराने पर बाउंस हो गए। उन्होंने चेक बाउंस के विरोध में अदालत में याचिका भी दायर की हुई है।

आरोपित ने रुपये वापस लौटाने का झांसा देकर गुरुग्राम के राजीव चौक पर बुलाया। गौतम ने बताया कि उसकी कार खराब हो गई। आरोपित रुपये लेकर आने का झांसा देकर उसकी ब्रेजा कार ले गया। उनकी को आरोपित ने दिल्ली नजफगढ़ के रहने वाले विनोद कुमार उर्फ वाटसन को एक लाख 30 हजार रुपये में गिरवी रख दी। विनोद ने उनकी कार कागजात पर फर्जी हस्ताक्षर कर झज्जर के रहने वाले प्रमोद कुमार को बेच दी। प्रमोद ने उनकी कार को कोसली से अपने नाम ट्रांसफर करा लिया।

चार जून 2022 को आरोपित गौतम ने आठ चेक और उन्हें दे दिए। वह जब भी इन चेक को बैंक में जमा कराने के लिए कहते है तो उसे व उसके बेटे को जान से मारने की धमकी देता है। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक को दी थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद कोसली थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार को धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।