करनाल में फिल्म प्रोडेक्शन में रुपये इनवेस्ट करने का झांसा देकर आरोपी ने लाखों रुपये की ठगी कर ली। आरोपी ने पीड़ित को फिल्म रेटिंग के जरिए रुपये कमाने का लालच दिया। पहले आरोपी ने कमीशन भेजकर पीड़ित पर विश्वास जताया। उसके बाद अलग-अलग अमाउंट अपने खाते में डलवा ली। इस तरह आरोपी ने पीड़ित से बारह लाख रुपये की ठगी की। पीड़ित ने साइबर थाने में मामला दर्ज कराया है। साइबर एक्सपर्ट की टीम मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

घरौंडा के अराईपुरा निवासी वरूण अग्रवाल ने बताया कि 18 मार्च को मोबाइल पर मैसेज आया। मैसेज में ऑनलाइन काम कर रुपये कमाने का अवसर दिया गया। लिंक पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो आरोपी ने बताया कि ईरोज मीडिया वर्ल्ड एक फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यशन कंपनी है। जो कि 1977 से मुम्बई में चल रही है।

आरोपी ने ज्वाइनिंग लिंक भेजा

फिल्मों को रेटिंग देकर रोजाना 1200 से 20000 रुपये तक कमाए जा सकते है। जो भी रकम होगी। वह सीधा खाते में आ जाएगी। आरोपी की बातों में पीड़ित आ गया। प्रार्थी ने अपने प्लेटफॉर्म का रजिस्ट्रेशन लिंक भेजा। उसके बाद आरोपी ने ज्वाइनिंग लिंक भेजा। जिसको पीड़ित ने अपने व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ दिया। उसके बाद आरोपी ने पीड़ित के खाते में फिल्म रेटिंग के हिसाब से 1275 रुपये कमीशन खाते में भेजी। पीड़ित को रुपये आने के बाद विश्वास हो गया।

उसके बाद आरोपी ने पीड़ित से दस हजार रुपये दस हजार, बीस हजार, तीस हजार, एक लाख आदि रकम ली। इस तरह आरोपी ने पीड़ित से बारह लाख रुपये की रकम ठग ली। जब पीड़ित ने आरोपी से संपर्क किया तो आरोपी ने फोन तक बंद कर लिया। साइबर थाने में पीड़ित ने मामला दर्ज कराया है।