गुजरात। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई पूछताछ कर रही है। इस बीच केजरीवाल के लिए एक और मुसीबत भरी खबर आई है।

अहमदाबाद की एक अदालत ने सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को आपराधिक मानहानि की शिकायत में समन जारी किया है। दोनों नेताओं के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक डिग्री को लेकर गुजरात विश्वविद्यालय के खिलाफ कथित व्यंग्यात्मक बयान देने की शिकायत है।  

23 मई को किया तलब 

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयेशभाई चोवाटिया की अदालत ने शनिवार को आप के दोनों नेताओं को 23 मई को तलब किया है। जज ने कहा कि प्रथम दृष्टया उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि) के तहत गुजरात विश्वविद्यालय की एक शिकायत पर मामला प्रतीत होता है। 

पीएम मोदी की डिग्री को लेकर की थी टिप्पणी

केजरीवाल और सिंह ने यह टिप्पणी गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा मुख्य सूचना आयुक्त के उस आदेश को रद्द करने के आदेश के बाद की थी, जिसमें गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) को पीएम मोदी की डिग्री के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया था।

शिकायतकर्ता के अनुसार, दोनों नेताओं ने मोदी की डिग्री को लेकर विश्वविद्यालय को निशाना बनाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस और ट्विटर हैंडल पर "अपमानजनक" बयान दिए थे।