जयपुर । राजस्थान के लिए सिरदर्द बन चुका गैंगस्टर रोहित गोदारा अब पूरी तरह से पुलिस के रडार पर आ गया है। राजस्थान पुलिस ने रोहित गोदारा पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। रोहित गोदारा के साथ ही हाल ही में राजधानी जयपुर में जी क्लब पर फायरिंग करवाने के जिम्मेदारी लेने वाले रितिक बॉक्सर पर भी एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। राजस्थान पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के निर्दे पर दोनों कुख्यात बदमाशों पर यह इनाम राशि घोषित की गई है। रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गैंगस्टर है। वह अभी देश से बाहर बताया जा रहा है।
बीते वर्ष राजस्थान के शेखावाटी इलाके के सीकर जिला मुख्यालय पर कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की गैंगवार में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। राजू ठेहट की हत्या के बाद रोहित गोदारा ने उस वारदात की जिम्मेदारी ली थी। उसके बाद से रोहित गोदरा राजस्थान में बड़े-बड़े कारोबारियों को धमकाकर रंगदारी वसूलने में जुट गया। पिछले दिनों जयपुर समेत अन्य इलाकों रोहित गोदारा के नाम से कई कारोबारियों को फोन कर धमकाया गया था। उसके बाद ये कारोबारी पुलिस के पास पहुंचे और उसके खिलाफ मामले दर्ज कराए।
रोहित गोदारा की बढ़ती दहशत के बाद पुलिस महकमे ने उसे पूरी तरह से अपने रडार पर ले लिया है. इसी के तहत उस रोहित पर इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख रुपये की गई है. वहीं रितिक बॉक्सर भी राजस्थान पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. रितिक बॉक्सर ने हाल ही जयपुर के जवाहर नगर थाना इलाके में स्थित जी क्लब पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी। इस क्लब पर तीन दिन पहले 19 राउंड फायर किए गए थे. रितिक बॉक्सर भी पिछले कई महीनों से जुर्म की दुनिया में बेहद तेजी के साथ अपने पांव पसराता जा रहा है।
राजस्थान पुलिस ने इन दोनों गैंगस्टर्स के साथ ही पेपर लीक माफिया भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका पर भी इनाम राशि बढ़ाकर एक-एक लाख रुप कर दी है भूपेन्द्र सारण और सुरेश ढाका दोनों पिछले दिनों राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित परीक्षा का सामान्य ज्ञान का पेपर लीक करने के मामले में फरार है। ये दोनों इस पेपर लीक गिरोह के मास्टर माइंड है। ये दोनों अभी तक फरार हैं पिछले दिनों पेपर लीक माफिया की अधिगम कोचिंग सेंटर और उनके मकान पर गहलोत सरकार ने बुलडोजर चलवा दिया था।