एमबीबीएस में प्रवेश दिलाने के नाम पर कानपुर की छात्रा से 12 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। छात्रा के रिश्तेदार ने बाराखंबा रोड थाने में कनॉट प्लसे स्थित सिग्नेचर कंसल्टेंसी चलाने वाले विशाल नागर पर एफआईआर दर्ज करवाई है।

एफआईआर के अनुसार, धीरज सचान उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के रहने वाले हैं। उनके ससुर अनिल सचान को दिसंबर 2018 में सिग्नेचर कंसल्टेंसी से एक युवती ने फोन किया और कहा कि उनके बेटी का वह देहरादून के हिमालयन मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिला देंगी। अनिल ने धीरज को सिग्नेचर कंसल्टेंसी के कार्यालय में जाने को कहा जहां धीरज को विशाल मिला।

उसने विश्वास में दिलाने के लिए कई प्रसिद्ध नेताओं और नौकरशाहों के साथ अपनी फोटो दिखाई और कहा कि 25 लाख रुपये दाखिला दिला देगा। इस पर अनिल ने विशाल को 8.35 लाख रुपये दिए, लेकिन उनकी बेटी का दाखिला नहीं हुआ। इसके बाद आरोपित ने एक दूसरे कॉलेज में एडमिशन कराने की बात कही और करीब 12.50 लाख रुपये और देने को कहा। इस पर अनिल ने 12.50 लाख रुपये दिए, लेकिन तब भी दाखिला नहीं हुआ।

इसके बाद धीरज ने आरोपित से पैसे वापस करने को कहा, तो विशाल ने 8.85 लाख रुपये वापस किए। और 12 लाख रुपये का का चेक दिया। उक्त चेक 14 फरवरी 2022 को बाउंस हो गया। इसके बाद से आरोपित न तो पीड़ित को फोन उठा रहा और न ही पैसे वापस करने की बात कह रहा है। इस मामले पीड़ित का आरोप है कि आरोपित कई छात्रों का दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी कर चुका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।