सस्ते दाम में चना सप्लाई करने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गुजरात के अंतरराज्यीय आरोपित फिरोज उस्मान लखानी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने एक करोड़ 46 लाख रुपये की ठगी की वारदात की थी। वहीं आरोपित को बेटा आतिफ लखानी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

दरअसल, आजाद चौक थाने में प्रार्थी राजकुमार दम्मानी ने थाना आजाद चौक में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह लक्ष्मी इंटरप्राइजेस, तिरूपति ट्रेडर्स एवं मां भावानी इंटरप्राईजेस फर्माे के एजेंट के रूप में काम करता है। उपरोक्त फर्मो द्वारा छत्तीसगढ एवं देश के विभिन्न राज्यों में अनाज के थोक क्रय-विक्रय का व्यापार किया जाता है। प्रार्थी कुछ समय पहले व्यापारिक कार्य से नागपुर गया था, जहां अनाज मंडी में उसकी मुलाकात फिरोज एवं आतिफ लखानी नामक व्यक्तियों से हुई थी। जिन्होंने स्वयं को अनाज एजेंट होना बताया। प्रार्थी द्वारा व्यापारिक कार्य के लिए एक दूसरे का मोबाइल नंबर आदान-प्रदान किया गया था।

कुछ दिनों बाद कई बार फोन कर अनाज के रेट आदि के संबंध मे प्रार्थी से संपर्क किया जाता था। 10 अप्रैल को फिरोज ने फोन कर कहा कि अच्छी क्वालिटी का इम्पोर्टेड चना रखा हुआ जिसको मार्केट से कम रेट में दिलवा दूंगा। इसके बदले उसमें शर्त रखी कि पूरे पैसे एडवांस देने होंगे। जिस पर प्रार्थी द्वारा फिरोज को कुछ रकम एडवांस में देने की बात कही। फिरोज ने झांसे में लिया और कहा कि पूरा पेमेंट करने के बाद ही माल दिया जाएगा। फिरोज के झांसे में आकर लगभग 3010 क्विंटल चना को क्रय करने के लिए कुल 01 करोड़ 46 लाख रुपये एडवांस में दे दिए। कई दिन बीतने के बाद जब माल नहीं आया तो कारोबारी ने संपर्क किया। दोनों ने फोन उठाने भी बंद कर दिए। ठगी का एहसास होने पर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपित को गुजरात से गिरफ्तार किया।