Ahmedabad: अहमदाबाद में फिल्म फर्जी को देखकर चार लोगों ने नकली नोट बनाकर बाजार में सप्लाई करना शुरू किया. लेकिन इस बात की भनक पुलिस को लग गई. छापेमारी की गई और चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 500 के नकली नोट, प्रिंटर समेत अन्य सामान बरामद किया गया है. 

गुजरात की अहमदाबाद पुलिस ने एक बडी छापेमारी को अंजाम देते हुए नकली नोट छापने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी किराए का कमरा लेकर वहां प्रिंटिंग मशीन की मदद से 500 और 2000 के नकली नोट छापते. फिर इन्हें बाजार में सप्लाई करते थे. बताया जा रहा है कि सभी लोगों को यह आइडिया 'फर्जी' फिल्म देखने के बाद आया था. 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली थी की अहमदाबाद के जुहापुरा इलाके में कुछ लोग घर पर ही पैसे छाप रहे हैं. पुलिस ने रेड मारी और चारों को गिरफ्त कर लिया. उस घर से उन्होंने 500 रुपये के 84 नकली नोट, एक प्रिंटर और रुपये छापने का पूरा मटीरियल भी बरामद किया है.

कम समय में बनना चाहते थे करोड़पति 

फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि वे लोग कम समय में ही शॉर्टकट अपना कर करोड़पति बन जाना चाहते थे. वे ऐसे शॉर्टकट की तलाश कर रहे थे जिसमें ज्यादा मेहनत न करनी पड़े. फिर उन्होंने शाहिद कपूर की फिल्म 'फर्जी' देखी. जिसमें शाहिद नकली नोट छापकर करोड़पति बन जाते हैं. 

नकली नोट बाजार में करते थे सप्लाई

यहीं से उन्हें नकली नोट बनाने का आइडिया आया. फिर उन्होंने इंटरनेट की मदद से नकली नोट बनाने का तरीका सीखा. इस काम के लिए उन्होंने एक कमरा किराए पर लिया था. यहीं वे नकली नोट बनाते. फिर उन्हें बाजार में सप्लाई करते. 

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान आरीफ मकराणी, फैझान मोमीन, मुजम्मिल शेख और अंश असलम शेख के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.