हर घर की रसोई में नमक का इस्तेमाल रोजाना के भोजन में स्वाद लाने और सेहत के लिहाज से किया जाता हैं। नमक हम सभी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता हैं इसका केवल रसोई में ही प्रयोग नहीं होता हैं बल्कि वास्तु और ज्योतिष में भी नमक को खास बताया गया हैं नमक के कई ऐसे उपाय और टोटके बताए गए हैं जिन्हें करने से घर की नकारात्मकता का नाश हो जाता हैं और चारों ओर सकारात्मकता का माहौल बना रहता हैं इसके साथ ही परिवार के लोगों की परेशानियों का भी अंत हो जाता हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा नमक के अचूक टोटके बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

नमक के असरदार टोटके-
अगर आपके घर में नकारात्मकता सदा बनी रहती है साथ ही वास्तुदोष भी हैं तो ऐसे में आप रोजाना नमक के पानी से पोछा लगाएं। इसके लिए पोछे वाले पानी में एक चुटकी नमक मिला लें इसके बाद पूरे घर में इसी पाने से पोछा लगाएं मान्यता है कि इस उपाय को नियमित रूप से अगर किया जाए तो घर की नकारात्मकता दूर हो जाती हैं और सकारात्मक शक्ति का संचार होता हैं जो परिवार में सुख शांति लेकर आता हैं।

इसके अलावा गुरुवार के दिन झाड़ू, पोछा और अन्य तरह की साफ सफाई करने से बचना चाहिए। ऐसे में इस दिन भूलकर भी नमक के पानी का पोछा ना लगाएं। आप बाकी दिनों में नमक के पानी का पोछा लगा सकते हैं।

अगर आपकी कुंडली में राहु अशुभ फल प्रदान कर रहा हैं तो इससे बचने के लिए आप एक कटोरी में क्रिस्टल नमक लेकर बाथरुम में किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां पर किसी का हाथ न लगें। इस बात का ध्यान रखें कि कुछ दिनों के बाद इस कटोरी का नमक बदल दें। इस उपाय को करने से लाभ मिलता हैं और परिवार की हर परेशानी दूर हो जाती हैं।