सीपीडब्ल्यूडी के सेवानिवृत्त महानिदेशक (डीजी) से फॉरेक्स ट्रेडिंग के नाम पर 2.54 करोड़ की ठगी कर ली गई। साइबर जालसाजों ने ब्रिटेन की ट्रेडिंग वेबसाइट में निवेश कराने और कई गुना मुनाफा कमाने का झांसा देकर वारदात की। 

सेक्टर-30 निवासी सेवानिवृत डीजी अनिल कुमार शर्मा की शिकायत के आधार पर सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज जांच शुरू कर दी गई है। अनिल कुमार शर्मा वर्ष 2015 में सेवानिवृत हुए थे। जून 2022 में लंदन के एक नंबर से स्वप्निल नामक शख्स ने उनसे संपर्क किया था। 

उसने ब्रिटेन की एक ट्रेडिंग वेबसाइट लेक्सट्रेड डॉट कॉम के बारे में बताया। स्वप्निल ने वेबसाइट में निवेश कर कम समय में कई गुना मुनाफा कमाने की बात कही। बाद में स्काइप पर हुई बातचीत में स्वप्निल ने विदेशी फॉरेक्स कंपनी के बारे में जानकारी दी और कई निवेशकों का संदेश सुनाया।

इसके बाद सेवानिवृत्त डीजी ने पहले 250 यूएस डॉलर का निवेश किया। कुछ दिनों में इन्हें अच्छा खासा मुनाफा हुआ। जिसके बाद उन्होंने निवेश की रकम को बढ़ा दी। हर निवेश पर उन्हें अच्छे पैसे वापस मिले। जिसके बाद उन्होंने अपनी जिंदगी की पूरी बचत और कमाई के 2.54 करोड़ रुपये निवेश कर दिए। 

इसके बाद साइबर जालसाजों ने कोई रकम नहीं लौटाई। ठगी का पता चलने पर उन्होंने साइबर क्राइम पोर्टल पर इस मामले की शिकायत की थी। साइबर क्राइम थाने की इंस्पेक्टर रीता यादव का कहना है कि इस मामले में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और इसके पीछे नाइजीरियाई या कुछ अन्य गैंग हो सकते हैं। इस मामले की जांच की जा रही है।