सवाई माधोपुर की मलारना डूंगर थाना पुलिस ने ग्राम पंचायत बडागांव कहार में साल 2020 में सरपंच चुनाव में मतगणना केन्द्र पर तोड़फोड़, मारपीट कर मतदान पेटी और कन्ट्रोल यूनिट को ले जाने में शामिल अभियुक्त तुलसी राम मीना पुत्र भवानी राम (31 साल) निवासी भडकोली थाना मलारना डूंगर को गिरफ्तार कर लिया है।

सवाई माधोपुर के एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि 22 जनवरी, 2020 को ग्राम पंचायत बडागांव कहार पंचायत चुनाव में मतगणना के बाद हारे प्रत्याशी सीमा रानी और ससुर मुरारी लाल मीना सहित सभी हारे हुए उम्मीदवार और 150 के आसपास ग्रामीण हो-हल्ला करते और गाली देते हुए स्कूल परिसर में प्रवेश कर गए।

जिन्होंने 10-15 मिनिट तक पत्थरबाजी की और धक्का देकर मतगणना कक्ष का दरवाजा तोड दिया। मतदान अधिकारियों के साथ लाठी-डंडों से मारपीट की और मतगणना कक्ष से दोनों बूथ की कन्ट्रोल यूनिट, मतदान सम्बन्धी समस्त रिकार्ड, बैग और निजी सामान भी ले गये। 

8 आरोपी पहले ही गिरफ्तार 

मतदान कक्ष में रखी कुर्सी, टेबिल, पैट्रोमैक्स, काउन्ट वाली ट्रे सभी सामग्री को आरोपियों ने नष्ट कर दिया। रिटर्निंग ऑफिसर रंजन सिंह की रिपोर्ट पर तुरन्त ही संबंधित धाराओं में पुलिस ने मुकदमा मुकदमा दर्ज कर करवाई करते हुए इन्वेस्टिगेशन के बाद 8 मुल्जिमों को गिरफ्तार किया और मतगणना सम्बन्धी सामान मतपेटी और कन्ट्रोल यूनिट को बरामद किया गया। वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी हिमांशु शर्मा, सीओ राजवीर सिंह चम्पावत के सुपरविजन में थानाधिकारी राजकुमार मीना के नेतृत्व में गठित टीम ने घटना में शामिल अभियुक्त तुलसी राम मीना को गिरफ्तार कर लिया।