नई दिल्ली । शाहदरा जिले के साइबर सेल थाना पुलिस ने सस्ती दर पर लोन दिलवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के संभल निवासी हितेश कुमार उर्फ आकाश (31), गौतम (30) और बरेली निवासी सत्यवीर सिंह यादव (20) के रूप में हुई है।पुलिस ने इनके पास से 21 मोबाइल,225 सिमकार्ड, तीन स्वाइप मशीन और चार बैंक कार्ड बरामद किए हैं। हितेश कुमार बीटेक इंजीनियर है। पुलिस इनके बाकी साथियों रूपेश त्यागी, चंदन उर्फ चंदेला, अंकित तिवारी और संजय यादव की तलाश कर रही है।शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि गत वर्ष विश्वास नगर में रहने वाले दीपक अग्रवाल ने थाने में ठगी की शिकायत दी थी।

उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि इंटरनेट मीडिया पर उन्होंने एक विज्ञापन देखा था, जिसमें सस्ती दर पर लोन दिलवाने की बात थी। वह झांसे में आ गए और उस विज्ञापन में दिए हुए नंबर पर बात की।ठगों ने लोन दिलवाने का झांसा देकर उनसे 26 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी पंजीकृत की। पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस व बैंक खातों के जरिये आरोपितों की पहचान कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि रुपेश और चंदन द्वारका मोड़ इलाके में काल सेंटर चलाते थे।पकड़े गए आरोपित उनके साथ मिलकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। सत्यवीर मोबाइल का इंतजाम करता था, जबकि रूपेश और हितेश सिमकार्ड और बैंक अकाउंट का इंतजाम करते थे। आरोपित कई लोगों को अपना निशाना बना चुके हैं, पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर पता करने का प्रयास कर रही है कि कितने लोगों के साथ ठगी की है।