सतना जिले में पंचायत चुनाव की रंजिश को लेकर एक बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या कर दी गई। जबकि उसके बेटे की हालत गंभीर है। जानकारी के मुताबिक, कोटर थाना क्षेत्र के ग्राम मोहनिया में पंचायत चुनाव के नतीजों को लेकर मोहनिया निवासी नेमका मिश्रा पिता रामलखन मिश्रा 59 साल निवासी मोहनिया की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने उसके बेटे हेमंत मिश्रा 26 साल पर भी कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला किया। हेमंत की हालत गंभीर है और उसका इलाज जिला अस्पताल सतना में चल रहा है।

घायल हेमंत ने बताया, शनिवार शाम वह अपने पिता नेमका मिश्रा के साथ घर के पास ही स्थित खेत में काम कर रहा था। तभी लगभग साढ़े छह बजे पूर्व सरपंच अनिल परौहा अपने साथियों रमाकांत द्विवेदी, संतोष और प्रवीण के साथ वहां आ पहुंचा। अनिल सहित अन्य ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान आरोपियों ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिसमे उसके पिता की मौत हो गई।

घायल हेमंत ने बताया, पिछले महीने हुए पंचायत चुनाव में पूर्व सरपंच अनिल परौहा एक बार फिर मैदान में था। लेकिन इस बार वह हार गया। वह संदेह व्यक्त करता था कि उसकी चुनावी हार का बड़ा कारण वे लोग थे। लिहाजा वह अक्सर गाली-गलौज कर धमकाता रहता था। पुलिस ने एहतियाती तौर पर गांव में निगरानी शुरू कर दी है। घायल हेमंत के बयान के आधार पर पुलिस घटना और आरोपों की जांच कर रही है।