इस्लामबाद । कुछ माह पहले एक रैली में खुद पर हुए हमले में घायल हुए पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान पैरों में तीन गोलियां खाने के बाद अब रिकवर होकर अपने अभियान की राह पर वापस आ गए हैं। पूर्व पीएम इमरान ने हमले के बाद पहली बार शनिवार को लाहौर में रैली को संबोधित किया और बुलेटप्रूफ स्क्रीन के पीछे से बात की। एक साक्षात्कार में पूर्व पीएम खान ने खुलासा किया कि हत्या की कोशिश के परिणामस्वरूप उनके दाहिने पैर को संभावित रूप से लंबे समय तक नुकसान पहुंचा था। जबकि उसकी जांघ में दो गोली के घाव भर गए हैं, जबकि तीसरी गोली से नकी पिंडली की हड्डी को नुकसान पहुंचा है और तंत्रिका भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। 
उन्होंने कहा कि मुझे गोली के घाव की तुलना में तंत्रिका क्षति के प्रभाव से अधिक समस्या हुई है। मैं अभी भी ठीक से नहीं चल सकता, मेरे दाहिने पैर में अभी भी ठीक से संवेदना नहीं है। यह एक स्थायी प्रभाव है, जो डॉक्टर अंततः कहते हैं, समय के साथ ठीक हो जाएगा, दूर हो जाएगा। अभी भी ठीक होने की प्रक्रिया में होने के बावजूद, खान और उनकी पीटीआई पार्टी पंजाब के नियंत्रण के लिए आगामी प्रमुख चुनाव के लिए कमर कसने की तैयारी में है। 
हालांकि, मुद्रास्फीति की वर्तमान स्थिति और खान के समर्थन में बड़े पैमाने पर विरोध के कारण, चुनाव आयोग ने वोट को अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया है। अपने भाषण के दौरान, खान ने पिछले साल के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार पर भ्रष्टाचार, डराने-धमकाने और उसके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया।