सीए इंटर या सीए फाइनल नवंबर 2022 परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ)’ ने नवंबर 2022 परीक्षाओं के लिए आवेदन किए छात्र-छात्राओं के लिए एग्जाम में सम्मिलित होने हेतु जरूरी सीए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। संस्थान ने सीए इंटर एडमिट कार्ड 2022 और सीए फाइनल एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक को छात्र-छात्राओं के डाउनलोड के लिए एक्टिव कर दिए हैं। आइसीएआइ सीए एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट, icai.org पर एक्टिव किए गए हैं।

ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं ने सीए नवंबर 2022 परीक्षाओं के लिए पंजीकरण किया है, वे अपना सीए इंटर एडमिट कार्ड 2022 या सीए फाइनल एडमिट कार्ड 2022 वेबसाइट पर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम स्टूडेंट्स सेक्शन में और फिर महत्वपूर्ण घोषणाओं से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर अपनी सम्बन्धित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपनी लॉग-इन आइडी व पासवर्ड के विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड व प्रिंट कर सकेंगे। छात्रों को सीए एडमिट कार्ड 2022 का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों को देखते हुए सेव कर लेनी चाहिए।

आइसीएआइ ने इंटर व फाइनल सीए एडमिट कार्ड 2022 जारी करने से पहले दोनों ही कोर्सेस की नवंबर 2022 परीक्षाओं के लिए तारीखों की की थी। संस्थान के अपडेट के मुताबिक, सीए फाइनल परीक्षाएं 1 से 16 नवंबर तक और सीए इंटर परीक्षाएं 2 से 17 नवंबर तक आयोजित की जाएंगी। पेपर के अनुसार परीक्षा तरीखों के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट से सीए नवंबर 2022 एग्जाम डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं।